Search
Close this search box.

पंजाब मे कोऑपरेटिव सोसायटियों के रजिस्ट्रेशन फीसमे भारी बढ़ोतरी- सहकार भारती पंजाबने कीया जबरदस्त विरोध

भारत न्यूज 1 पंजाब ब्यूरो,11 अक्टूबर 2023

सहकार भारती पंजाब के अमृतसर स्थित कार्यालय में प्रमुख नेताओं की मीटिंग हुई। जिसमें उत्तर क्षेत्र संगठन प्रमुख शंकर दत्त तिवारीकि अध्यक्षता और नेतृत्व में सहकार भारती पंजाब के कार्यकर्ताओं ने फैसला लिया की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार ने जो नादिरशाही हुक्म जारी किया है उसके खिलाफ तैयार रहने के लिए और आंदोलन  के लिए तैयार रहने को कहा है।

पंजाब के मुख्यमंत्रीने सहकारी समितियों (कोऑपरेटिव सोसायटी) की रजिस्ट्रेन फीस पर बढोतरी लागू कर दी है। जो पहले ₹ 600/ का ड्राफ्ट दी पंजाब स्टेट कोआपरेटिव डवलमेंट फैडरेशन लिमिटेड चण्डीगढ़ के नाम पर बनता था वो अब लगभग ₹ 1 लाख से लेकर₹ 20 लाख तक विभिन्न सहकारी सभाओं की नई रजिस्ट्रेशन फीस रख दी है। 25 सितम्बर 2023 को गारंटी वाली पंजाब सरकार द्वारा सहकारी सभाओं की नई रजिस्ट्रेशन फीस में भारी भरकम बढोतरी किए जाने से पंजाब के किसानों और ग्रामीण व शहरी इलाकों में बेरोजगार युवाओं में भारी रोष है।   जिससे किसानों और गांव व शहरों के बेरोजगार मिलकर समूह में कोई भी रोजगार शुरू नहि कर सकते हे और पंजाब को आर्थिक रूप से गति नहि दे सकते है ।

*भारत न्यूज़ 1 चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर @क्लिक करें।*

*वेब पोर्टल चैनल:-* www.bharatnews1.com
*यूट्यूब चैनल:-* https://www.youtube.com/@Bharatnews1-23
*टेलीग्राम चैनल :-*https://t.me/bhartnews1newschannel
*व्हाट्सएप चैनल :-* https://chat.whatsapp.com/IBZfYz989diHkQlutWcHjO
*फेसबुक पेज:-*https://www.facebook.com/profile.php?id=100095691483970&mibextid=ZbWKwL

इतनी फीस के चलते  बेरोजगार युवाओं व महिलाओं और किसानों के समूह कोऑपरेटिव सोसाइटी बना कर रजिस्ट्रेशन कर चलाना असंभव है।रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ोतरी करके सहकारी सिद्धांतों का गला घोटने का काम गारंटी वाली पंजाब सरकार ने किया है। इसलिए सरकार को यह फीस बढ़ाने का फैसला तुरन्त वापिस लेना चाहिए।

सरकारों को कुछ योजनाएं इस तरह की चलानी पड़ती है जिसमें कमाई नहीं देखी जाती है उसमें समाज के आखिरी पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक वह सुविधा पहुंचे इसी तरह की एक योजना सहकारिता भी है।नहीं तो पंजाब के सभी युवा अपने आप नशे की ओर बढ़ते जाएंगे और विदेशों को पलायन कर जायेंगे।फीस में भारी भयंकर बढ़ोतरी के खिलाफ सहकार भारती पंजाब सभी जिलों के कलेक्टरको 16 अक्टूबर से पहले मुख्यमंत्री के नाम मेमोरेंडम दंगे ,फिर अगली रणनीति तैयार करगे इस मीटिंग कि अध्यक्षता एस डी तिवारी संगठन प्रमुख उत्तर क्षेत्र ने की,और  बलराम दास बावा प्रधान, रविन्द्र ठाकुर महामंत्री पंजाब, केवल कृष्ण , कमल कुंदरा , दिनेश भारद्वाज, श्रीमती पुनम दिनेश, गुरमीत सेखों, रमेश कुमार, आज्ञापाल सिंह और आदी कार्यकर उपस्थित रहे।

(मिहिरकुमार शिकारी गुजरात)

Bharat News1
Author: Bharat News1

भारत न्यूज़ 1 चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

वेब पोर्टल चैनल:- https://bhartnews1.com
यूट्यूब चैनल:- https://www.youtube.com/@Bharatnews1-23
*टेलीग्राम चैनल :-*https://t.me/bhartnews1newschannel
व्हाट्सएप चैनल :- https://chat.whatsapp.com/IBZfYz989diHkQlutWcHjO
*फेसबुक पेज:-*https://www.facebook.com/profile.php?id=100095691483970&mibextid=ZbWKwL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Read More