Search
Close this search box.

गुजरात के मुख्यमंत्री ने जूनागढ़ में जीर्णोद्धार के बाद ऊपरकोट किले सहित 438 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

भारत न्यूज 1 मिहिरकुमार शिकारी,ब्यूरोचीफ गुजरात


मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने नागरिकों की सुविधाओं में वृद्धि के साथ ही जूनागढ़ को ‘लिवेबल’ और ‘लवेबल’ बनाने की मंशा व्यक्त की
………..
जूनागढ़ में विभिन्न विकास कार्य करने और पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए सरकार और अधिक राशि आवंटित करने को तैयार
………..
अगली पहली तारीख को एक साथ, एक समय पर, एक घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान से जुड़ने का मुख्यमंत्री का आह्वान
………..

 

 

 

 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार को जूनागढ़ में जीर्णोद्धार के बाद ऊपरकोट के किले सहित कुल मिलाकर 438 करोड़ रुपए से अधिक राशि के विभिन्न जनोन्मुखी विकास परियोजनाओं का ई-लोकार्पण और ई-शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उन्होंने नागरिकों की सुख-सुविधा में वृद्धि के साथ जूनागढ़ को ‘लिवेबल’ और ‘लवेबल’ यानी रहने लायक और आकर्षक बनाने की मंशा व्यक्त की। इसके साथ ही उन्होंने जूनागढ़ में और भी विकास कार्यों तथा सुविधा युक्त विभिन्न पर्यटन स्थलों का विकास करने के लिए और अधिक राशि आवंटित करने की भी बात कही।
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में आज टाउन हॉल में जूनागढ़ जिला पंचायत और महानगर पालिका के विभिन्न विकास कार्यों के ई-लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित हुए।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी ने हमेशा इस बात की चिंता की है कि विकास कार्यों एवं सरकारी योजनाओं का लाभ समाज की कतार में खड़े अंतिम एवं अदने व्यक्ति को मिले। इसके चलते गुजरात सरकार लगातार इस बात को लेकर प्रयासरत है कि राज्य में विकास के कार्य बेहतर एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरे हों।

क्या आप भारत के जागृत और देशभक्त नागरिक हैं।अगर आप है तो हमारे न्यूज चैनल्स के साथ जुड़कर आप अपने क्षेत्र के तहसील क्षेत्र पंचायत, जिला क्षेत्र पंचायत और राज्य के सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, शैक्षणिक संस्थाओं, सहकारिता, कृषि क्षेत्र और अन्य सभी क्षेत्रों के समाचार भेजकर पत्रकार और हमारी न्यूज चैनल्स के प्रेस प्रतिनिधि बन सकते हैं और आप अपने राज्य में जनजागृति बढ़ाने में अपना योगदान दे सकते हैं।हमारे साथ जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर आप जुड़कर अपना सहयोग प्रदान कर सकते हैं।????????????????????????????????

*????????अधिक जानकारी के लिए यहा दिए गए मोबाईल नंबर पर आप संपर्क कर सकते हैं 
  गुजरात - मिहिरकुमार शिकारी -9723244134
  संपादक - देवराज सोनी।  -  7588894400

*भारत न्यूज़ 1 चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।*

*वेब पोर्टल चैनल:-* http://www.bhartnews1.com

*यूट्यूब चैनल:-* https://www.youtube.com/@BharatNews1-23

*टेलीग्राम चैनल :-*https://t.me/bhartnews1newschannel

*व्हाट्सएप चैनल :-* https://whatsapp.com/channel/0029Va9lE5SF6sn4I9exeN2o

*फेसबुक पेज:-*
https://www.facebook.com/profile.php?id=100095691483970&mibextid=ZbWKwL

मुख्यमंत्री ने कहा कि जूनागढ़ में आई बाढ़ त्रासदी का सरकारी तंत्र एवं जूनागढ़ महानगर पालिका ने साथ मिलकर सामना किया था। भविष्य में दोबारा ऐसे हालात पैदा न हों, इसके लिए बाधाओं को दूर किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।उन्होंने जूनागढ़ महानगर में चल रहे सड़क से संबंधित कार्यों को शीघ्र पूरा करने की बात भी कही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जूनागढ़ में भूमिगत विकास कार्यों के पूरा होने के बाद राज्य सरकार जमीन के ऊपर के विकास कार्यों के लिए और अधिक राशि आवंटित करेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गुजरात में विभिन्न पर्यटन स्थलों का टूरिज्म सर्किट के रूप में विकास किया जा रहा है। जूनागढ़ एक पर्यटन स्थल है, तब इस क्षेत्र के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं विकसित करने के लिए सरकार तत्पर है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है, ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगली पहली तारीख को सभी एक होकर, एक समय पर एक घंटे श्रमदान करेंगे। इस स्वच्छता अभियान के अंतर्गत एक घंटे के श्रमदान में सभी नागरिकों से भी शामिल होने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छता केवल किसी अभियान तक ही सीमित नहीं है, बल्कि निरंतर चलने वाली एक प्रक्रिया है और यह सभी का दायित्व है।उन्होंने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में संसद में पारित हुए नारी शक्ति वंदन विधेयक के संदर्भ में कहा कि, अब देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी और अधिक बढ़ेगी एवं महिला सशक्तिकरण को और अधिक गति मिलेगी।

 

 

 

राज्य के कृषि, पशुपालन तथा जूनागढ़ जिला के प्रभारी मंत्री राघवजीभाई पटेल ने कहा कि आज का दिन जूनागढ़ जिले के लिए ऐतिहासिक दिन है। संतों एवं वीरों की भूमि गिरनार पर्वत की गोद में 438 करोड़ रुपए के विकास के विभिन्न प्रकल्पों की भेंट से जूनागढ़ जिले के लोगों की सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए विकास के मंत्र को सार्थक करते हुए आज राज्य के गांव सुविधा संपन्न बने हैं। लोगों को बुनियादी सुविधाएं आसानी से मिल रही हैं।कार्यक्रम की शुरुआत में उप महापौर गिरीशभाई कोटेचा ने स्वागत भाषण दिया, जबकि कार्यक्रम के अंत में प्रभारी अतिरिक्त निवासी कलेक्टर पी.जी. पटेल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।समारोह से पूर्व गिरनार पर्वत स्थित मां अंबा के दर्शन करने के बाद शामळदास गांधी टाउन हॉल में पहुंचे मुख्यमंत्री ने जूनागढ़ जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सा जांच के लिए कार्यरत होने वाले हेल्थ एटीएम का लोकार्पण करने के साथ ही ठोस कचरे के एकत्रीकरण के लिए प्रदूषण रहित 60 ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर लोकार्पित किया।
कार्यक्रम में सांसद राजेशभाई चूड़ासमा, जूनागढ़ की महापौर गीताबेन परमार, जिला पंचायत अध्यक्ष हरेशभाई ठुम्मर, विधायक संजयभाई कोरडिया, पूर्व मंत्री जवाहरभाई चावड़ा, मनपा स्थायी समिति के अध्यक्ष हरेशभाई परसाणा, शहर भाजपा अध्यक्ष पुनितभाई शर्मा, जिला संगठन प्रभारी दिलीपभाई पटेल, पर्यटन विभाग के सचिव हारित शुक्ला, पर्यटन आयुक्त सौरभ पारघी, कलेक्टर अनिल कुमार राणावसिया, जिला विकास अधिकारी मिरांत परीख, मनपा आयुक्त राजेश तन्ना, सावज डेयरी के चेयरमैन दिनेशभाई खटारिया सहित कई पदाधिकारी एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

Bharat News1
Author: Bharat News1

भारत न्यूज़ 1 चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

वेब पोर्टल चैनल:- https://bhartnews1.com
यूट्यूब चैनल:- https://www.youtube.com/@Bharatnews1-23
*टेलीग्राम चैनल :-*https://t.me/bhartnews1newschannel
व्हाट्सएप चैनल :- https://chat.whatsapp.com/IBZfYz989diHkQlutWcHjO
*फेसबुक पेज:-*https://www.facebook.com/profile.php?id=100095691483970&mibextid=ZbWKwL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Read More